NEET 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही नीट यूजी 2021 के एडमिट कार्ड जारी कर देगी. इससे पहले एजेंसी ने नीट 2021 के लिए दिशानिर्देश और ड्रेस कोड जारी कर दिया है.

NEET 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) 15 लाख से ज्यादा मेडिकल उम्मीदवारों के लिए आयोजित होने वाली अंडरग्रेजुएट मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए जल्द ही NEET 2021 एडमिट कार्ड जारी करेगी. कोविड-19 महामारी के मद्देनजर NTA ने परीक्षा को सुरक्षित रूप से आयोजित करने के लिए अतिरिक्त एहतियाती कदम उठाए हैं. नीट 2021 के एडमिट कार्ड में उन महत्वपूर्ण निर्देशों मेंशन होंगे जिनका परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को पालन करना होगा. इसके साथ ही उम्मीदवारों को सेल्फ डिक्लेयरेशन फॉर्म भी भरना होगा. इस फॉर्म में उम्मीदवारों को अपनी हेल्थ की स्थिति और अपनी ट्रैवलिंग हिस्ट्री को मेंशन करना होगा.

किसी भी उम्मीदवार को NEET 2021 के एडमिट कार्ड, अंडरटेकिंग, वैलिड आईडी प्रूफ के बिना परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

NEET परीक्षा हॉल 2021 में क्या ले जा सकते हैं?

एक सेल्फ डिक्लेयरेशन फॉर्म (ए 4 साइज के पेपर में प्रिंटआउट) के साथ नीट 2021 एडमिट कार्ड.
एक्स्ट्रा फोटोग्राफ (एप्लिकेशन फॉर्म पर अपलोड की गई फोटो की तरह).
वैलिड फोटो पहचान पत्र.
पर्सनल हैंड सैनिटाइज़र (50 मिली).
ट्रांसपेरेंट पानी की बोतल.
मास्क और दस्ताने.
पीडब्ल्यूडी प्रमाणपत्र और संबंधित दस्तावेज, यदि लागू हों.
नीट 2020 एग्जाम वेन्यू के अंदर हैंडबैग, ज्वैलरी, टोपी, कम्यूनिकेशन डिवाइस जैसे स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच सहित पर्सनल सामान की अनुमति नहीं है.
NEET 2021 ड्रेस कोड

उम्मीदवारों को कम हील की चप्पल और सैंडल पहनने की अनुमति होगी. नीट 2021 के ड्रेस कोड के अनुसार जूतों सहित बंद जूतों की अनुमति नहीं है.
आधी आस्तीन वाले हल्के कपड़ों की अनुमति है, जबकि लंबी आस्तीन वाले कपड़ों की अनुमति नहीं है.
उम्मीदवार, जो धार्मिक या प्रथा के कारण विशिष्ट पोशाक पहनते हैं, उन्हें अनिवार्य तलाशी के लिए परीक्षा हॉल में जल्दी रिपोर्ट करना होगा.