NEET Official Answer Key 2021: NEET उत्तर कुंजी पर पिछले रुझान बताते हैं कि आधिकारिक उत्तर कुंजी परीक्षा समाप्त होने के लगभग 12-14 दिनों बाद जारी की जाती है.

नई दिल्ली. NEET Answer Key 2021: नीट 2021 टेस्ट की आंसर की सितंबर के इसी हफ्ते जारी हो सकती हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आंसर की जारी की जाएंगी. इस बार NEET परीक्षा में लगभग 16 लाख छात्रों ने अंडरग्रेजुएट मेडिकल और डेंटल कोर्स के लिए पेपर दिया. एनटीए नीट 2021 की उत्तर कुंजी पर अपडेट आधिकारिक वेबसाइट nta.nic.in पर जारी करेगा.

नीट आंसर की 2021 इस साल की परीक्षा की अंतिम आंसर की होगी. इसी के आधार पर, परीक्षा के अंतिम परिणाम की गणना की जाएगी और छात्रों को उनकी योग्यता प्राप्त होगी. आंकड़ों पर नजर डालें तो नीट मेडिकल और डेंटल कोर्स के तहत छात्रों के लिए करीब 55,000 सीटें उपलब्ध हैं. लगभग 16 लाख छात्रों के परीक्षा देने के साथ, प्रतियोगिता कठिन है.

NEET उत्तर कुंजी पर पिछले रुझान बताते हैं कि आधिकारिक उत्तर कुंजी परीक्षा समाप्त होने के लगभग 12-14 दिनों बाद जारी की जाती है.
नीट उत्तर कुंजी आकाश और एलन जैसे टॉप कोचिंग संस्थानों द्वारा भी तैयार की जाती है. ये उत्तर कुंजी परीक्षा विश्लेषण और विशेषज्ञों के इनपुट के आधार पर तैयार की जाती हैं. हालाँकि NTA द्वारा आधिकारिक उत्तर कुंजी इनसे भिन्न हो सकती है.