सार
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानि नीट प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स के आवेदन फॉर्म में होने वाली गलतियों में सुधार करने के लिए करेक्शन लिंक एक्टिवेट कर दिया है। इसके लिए 11 अगस्त से लेकर 14 अगस्त की समयसीमा निर्धारित की गई है। 

अगर आपने भी साल 2021 में आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानि नीट प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया था और आवेदन करते समय आपके आवेदन फॉर्म में किसी तरह की त्रुटि हो गई थी तो ऐसे सभी आवेदनकर्ताओं के लिए एनटीए ने फॉर्म में करेक्शन का ऑप्शन खोल दिया है। आपको बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 11 अगस्त से नीट  2021 के लिए एप्लिकेशन करेक्शन विंडो को लाइव कर दिया है। ऐसे में फॉर्म भरते समय जिन अभ्यर्थियों से किसी प्रकार की कोई गलती हो गई थी वे लिंक एक्टिव होने के बाद अपने एप्लिकेशन फॉर्म में जरूरी सुधार कर सकेंगे। 
एजेंसी द्वारा जारी एक आधिकारिक नोटिस के अनुसार NTA 14 अगस्त को करेक्शन विंडो बंद कर देगा ऐसे में जिन उम्मीदवारों को अपने आवेदन फॉर्म में कोई बदलाव करना है या त्रुटि सुधार करनी है वे नीट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म में संशोधन की प्रक्रिया 14 अगस्त तक पूरी कर सकते हैं। 

ऐसा न करने पर अभ्यर्थियों का आवेदन रद्द भी किया जा सकता है। इसके अलावा अगर आप एक प्रतियोगी छात्र हैं और जल्द ही आपको किसी भी परीक्षा में शामिल होना है तो जल्द से जल्द सफलता के फ्री कोर्स को ज्वॉइन कर सकते हैं जहां एक्सपर्ट फैकल्टी टीम के जरिए प्रतियोगी परीक्षाओं की निशुल्क तैयारी कराई जा रही है। 
ऐसे कर सकेंगे करेक्शन
आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
एप्लिकेशन फॉर्म करेक्शन के लिंक पर क्लिक करें.
एक नये पेज पर रीडायरेक्ट होंगे, यहो अपनी डिटेल्स के साथ लॉगिन करें.
एप्लिकेशन फॉर्म स्क्रीन पर दिखाई देगा, इसमें करेक्शन करें। 
कब और कितनी भाषाओं में कराई जानी है परीक्षा 
अगर आपने नीट प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया है और अब आपको इसकी परीक्षा का इंतजार बना है तो ऐसे उम्मीदवारों को बता दें कि NTA 12 सितंबर, 2021 को पेन और पेपर मोड में NEET 2021 परीक्षा आयोजित करेगा। परीक्षा 13 भाषाओं में आयोजित की जाएगी। यह एग्जाम उम्मीदवार अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, ओडिया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू में परीक्षा दे सकेंगे।