JEE Advanced 2021 : जेईई एडवांस 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन कर रहे ओबीसी-एनसीएल/इडब्लूएस वर्ग के उन अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जाी की गई है जिनकेओबीसी-एनसीएल/इडब्लूएस प्रमाण पत्र एक अप्रैल के बाद के बने हैं.
नई दिल्ली. जेईई एडवांस 2021 में शामिल होने के लिए कल यानी 20 सितंबर को रजिस्ट्रेशन का अंतिम दिन है. इस बीच जेईई एडवांस के आयोजक आईआईटी खड़गपुर ने एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है. आईआईटी खड़गपुर ने अपनी वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जारी नोटिस में कहा है कि ओबीसी-एनसीएल/इडब्लूएस वर्ग के जिन अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र एक अप्रैल 2021 के बाद जारी किए गए हैं वह वैध प्रमाण पत्र नहीं है. ऐसे में उन्हें एक डिक्लेरेशन जमा करना होगा. यह डिक्लेरेशन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने तक के लिए वैध माना जाएगा. इसके बावजूद अभ्यर्थियों को ऑनलाइन पोर्टल पर दो अक्टूबर 2021 को शाम पांच बजे तक वैध प्रमाण पत्र अपलोड करना जरूरी है.

आईआईटी खड़गपुर द्वारा जेईई एडवांस 2021 करा आयोजन तीन अक्टूबर को किया जाएगा. इसके लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 20 सितंबर है. जबकि फीस 21 सितंबर 2021 तक जमा की जा सकती है. जानकारी के अनुसार, जेईई एडवांस में करीब 2.5 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे.

परीक्षा का आयोजन 3 अक्टूबर 2021 को दो पालियों में किया जाएगा. पहली पाली में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक परीक्षा होगी. वहीं दूसरी पाली में दोपहर 2.30 से शाम 5.30 बजे तक परीक्षा चलेगी.